VIP Party Pravasi Majdur Sahayata Apply Online for Rs 1000 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म, पंजीकरण @ VIPPARTY.IN

VIP Party Pravasi Majdur Sahayata प्रवासी मजदूरों के पंजीकरण के लिए योजना बिहार पंजीकरण | बिहार प्रवासी सहायता योजना आवेदन फॉर्म | बिहार प्रवासी श्रम सहायता के लिए ऑनलाइन आवेदन। vipparty.in मजदुर सहायता पोर्टल

VIP Party Pravasi Majdur Sahayata वीआईपी पार्टी राज्य के प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए बिहार प्रवासी मजदूर सहायता के लिए योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत, राज्य के प्रवासी मजदूर जो लॉक-डाउन के कारण बिहार के बाहर किसी अन्य राज्य में फंस गए हैं, उन्हें वीआईपी पार्टी द्वारा 1000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। आप अपने परिवार को आसानी से पाल सकते हैं। आज हम आपको इस बिहार प्रवासी मजदूर सहायता के लिए योजना से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं जैसे कि आवेदन प्रक्रिया, पात्रता, दस्तावेज आदि हमारे लेख के माध्यम से, इसलिए हमारे लेख को अंत तक पढ़ें।

Bihar Pravasi Majdur Sahayata Hetu Yojana

यदि आप मदद की जरूरत वाले प्रवासी कामगारों में से एक हैं, तो आपको इस Bihar Pravasi Majdur Sahayata Yojan के तहत आवेदन करना होगा। आप इस योजना के माध्यम से वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि आपने इस योजना के तहत आवेदन करने के लिए एक आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च की है। केंद्र और प्रांतीय सरकारें यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करती हैं कि श्रमिकों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। इन ताज योद्धाओं में व्यक्ति, गैर सरकारी संगठन, व्यवसायी, धार्मिक संगठन, राजनीतिक समूह और पार्टियां शामिल हैं। द विकस्केल ह्यूमन पार्टी (वीआईपी) बिहार के राजनीतिक दलों में से एक है और बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के माध्यम से सभी कार्यकर्ताओं का समर्थन करता है।

Bihar Pravasi Majdur Sahayata Hetu Yojana features

Name of the schemeBihar Pravasi Majdur Sahayata
launched byVIP Party Pravasi Majdur Sahayata
Beneficiarystate migrant laborers
ObjectiveFunding
fieldSarkari Yojana
Application processonline
Official websitehttp://www.vipparty.in/

The objective of the scheme for VIP Party Pravasi Majdur Sahayata

VIP Party Pravasi Majdur Sahayata जैसा कि आप और हम जानते हैं, कोरोनोवायरस पूरे भारत में फैल रहा है, और इस कोरोनावायरस के कारण, केंद्र 3 मई तक पूरे देश में बंद था, इसलिए हम लोगों की सुरक्षा कर सकते हैं। लॉक के समय, अगर कोई सबसे बड़ी समस्या का सामना कर रहा है, तो जो लोग कार्यरत हैं, वे लोग जो काम कर रहे हैं, और बिहार के आप्रवासी जो इस भीड़ के कारण काम कर रहे हैं। राज्यों, यदि उनके पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं, तो उन्होंने इस योजना के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों को सहायता प्रदान करने के लिए एक योजना शुरू की, जो राज्य के भुगतान वाले नियोक्ताओं को वित्तीय को १००० की सहायता प्रदान करती है।

vipparty.in Majdur Sahayata | VIP Party Pravasi Majdur Sahayata

इस योजना के तहत, वीआईपी पार्टी द्वारा राज्य के प्रवासी श्रमिकों को वितरित किए गए धन को सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में स्थानांतरित किया जाएगा। इसलिए, आवेदक के पास एक बैंक खाता होना चाहिए और बैंक खाता आधार कार्ड से जुड़ा होना चाहिए। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से प्रस्तुत किए जाते हैं और इसलिए सभी आवेदकों को अंदर रहने और वहां से अपना आवेदन जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। ऑनलाइन आवेदन जिला समिति द्वारा सत्यापित और सत्यापित किए जाएंगे और उसके बाद ही धनराशि लाभार्थी के खातों में स्थानांतरित की जाएगी।

VIP Party Pravasi Majdur Sahayata Yojana Bihar

VIP Party Pravasi Majdur Sahayata इस योजना को विशेष रूप से बिहार में मजदूरों, राज्य के निराश्रित और प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू किया गया है, जो आय अर्जित करने के लिए रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में चले गए हैं, लेकिन तालाबंदी के कारण अपने गांवों में वापस नहीं आए हैं, जो इन मजदूरों के अलावा आने में सक्षम हैं। बिहार से कोई अन्य व्यक्ति प्रवासी श्रमिक सहायता योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र नहीं होगा। लाभ प्राप्त करने के लिए, राज्य के श्रमिकों को वीआईपी पार्टी की वेबसाइट पर उपलब्ध एक आवेदन पत्र जमा करना होगा। आवेदकों को आवेदन पत्र में सभी आवश्यक विवरणों का उल्लेख करना होगा। आवेदन पत्र में सही विवरण भरने के बाद ही वह इस प्रवासी श्रमिक सहायता योजना बिहार के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र होगा।

Benefits of Bihar Pravasi Majdur Sahayata Yojana

  • VIP Party Pravasi Majdur Sahayata योजना का लाभ बिहार राज्य प्रवासी श्रमिकों को प्रदान किया जाएगा जो नाकाबंदी के कारण बिहार के बाहर किसी अन्य राज्य में फंस गए हैं।
  • बिहार प्रवासी श्रम सहायता योजना के तहत, वीआईपी पार्टी के बंद होने के कारण बिहार से बाहर गए प्रवासी श्रमिकों को 1000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।
  • वर्तमान में बिहार से बाहर रहने वाले प्रवासी श्रमिक इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध है।
  • इच्छुक राज्य लाभार्थी, जो इस योजना के तहत आवेदन करना चाहते हैं, ऑनलाइन मोड के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  • अब लोगों को कहीं नहीं जाना पड़ेगा, अब लोग घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  • इस योजना के तहत, वीआईपी पार्टी द्वारा वितरित धनराशि सीधे लाभार्थी श्रमिकों के बैंक खाते में स्थानांतरित की जाएगी। इसके लिए लाभार्थी के पास बैंक खाता होना चाहिए।

Eligibility of Majdur Sahayata Yojana Bihar

  • आवेदक बिहार का स्थायी निवासी होना चाहिए।
  • माजदुर सहायता योजना को बिहार का एकमात्र वली मजदुर पत्र माना जाएगा जो बिहार के बाहर किसी अन्य राज्य में फंसा हुआ है।
  • IFSC कोड को पूरा करना अनिवार्य है क्योंकि आप इसकी मदद से कोड राशि ट्रांसफर करेंगे
  • एक बार राशि स्थानांतरित हो जाने के बाद, आपको अपने पंजीकृत मोबाइल फोन नंबर पर संदेश द्वारा सूचित किया जाएगा।
  • आवेदक का आधार कार्ड
  • आवास प्रामाण पत्र
  • पहचान पत्र
  • बैंक खाता बही
  • मोबाइल फोन नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो

How to apply for Bihar Pravasi Majdur Sahayata Yojana?

VIP Party Pravasi Majdur Sahayata योजना के तहत आवेदन करने की इच्छा रखने वाले सार्वजनिक इच्छुक दलों को निम्नलिखित विधि का पालन करना चाहिए।

  • सबसे पहले, आवेदक को वीआईपी पार्टी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद, होमपेज आपके सामने खुल जाएगा।
  • इस होमपेज पर, आप नीचे वीआईपी विकल्प मेरी मदद कर सकते हैं। आपको इस विकल्प पर क्लिक करने की आवश्यकता है। चयन करने के बाद, अगला पृष्ठ आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर खुलेगा।
  • आप इस पेज पर एक आवेदन फॉर्म भरेंगे। आपको इस आवेदन पत्र पर सभी जानकारी भरनी होगी, जैसे कि नाम, पता, सेल फोन नंबर, जिला, राज्य, बैंक खाता संख्या, बैंक का नाम और इसी तरह।
  • सभी जानकारी भरने के बाद आपको सेंड बटन पर क्लिक करना होगा। इससे आपका आवेदन पूरा हो जाएगा। पार्टी आपके अनुरोध की पुष्टि करेगी और यदि परिणाम सही ढंग से किया जाता है तो आपके खाते में पैसा जमा किया जाएगा।

क्या कोरोना सहायता योजना और वीआईपी पार्टी योजना अलग है?

हां वीआईपी पार्टी प्रवासी मजदूर योजना और कोरोना सहायता योजना दोनों अलग-अलग योजनाएं हैं, लेकिन दोनों योजनाएं प्रवासी मजदूरों को वित्तीय सहायता प्रदान करेंगी।

VIP पार्टी प्रवासी मजदूर सहायता योजना के लिए आवेदन कैसे करें?

आवेदक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें बीआईपी पार्टी के पोर्टल पर जाना होगा।

इस योजना से प्रवासी श्रमिकों को क्या लाभ मिलेगा?

इस योजना के तहत दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के प्रवासी मजदूरों को हजार रुपये दिए जाएंगे।

खाते में पैसे डालने में कितना समय लगेगा?

ऑनलाइन पंजीकरण के बाद, आपके आवेदन की जांच संबंधित विभाग द्वारा की जाएगी और यदि सभी जानकारी सही है, तो कुछ दिनों में खाते में राशि भेज दी जाएगी।